बुधवार, 7 जनवरी 2009

सत्यम शिवम् ... 'सुन्दरम'? फिलहाल तो नहीं!

राजू का झूठ खुलने के बाद 'सत्यम' ने अपना नाम बदल लिया है। नया नाम और लोगो पहले से ज़्यादा बदला नहीं है:

8 टिप्‍पणियां:

Prashant ने कहा…

wah Abhishek, bada achcha naam diya hai tumne, aisa lagraha hai jaisey k jale pay namak ...

Varun ने कहा…

Sahi hai ;) Waise yeh logo kab change hua... Is it in News?

COMMON MAN ने कहा…

bilkul theek , bahut achcha cartoon hai.

ग्लोबल बाजार ने कहा…

सत्यम कंप्यूटर के चेयरमैन बी. रामलिंग राजू ने अपना इस्तीफा देते हुए कंपनी के निदेशक बोर्ड को एक लंबी चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में उन्होंने सत्यम के कामकाज के बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे किये हैं। इसे एक तरह से राजू के गुनाहों का इकरारनामा कहा जा सकता है। हालाँकि इस बात को लेकर भी जाँच की जरूरत महसूस होती है कि इस पत्र में जो दावे किये गये हैं, वे भी कितने सच्चे हैं। कंपनी की जिस नकदी को लेकर हाल में बवाल मचा था, उसके बारे में रामलिंग राजू ने इस पत्र में कहा है कि वास्तव में यह नकदी कंपनी के पास है ही नहीं। इसी तरह हाल के कारोबारी नतीजों में कंपनी की आमदनी, ऑपरेटिंग प्रॉफिट वगैरह के जो आंकड़े पेश किये गये थे, उनके बारे में भी कहा गया है कि इन आँकड़ों को बढ़ा-चढ़ा कर बताया गया।

रामलिंग राजू ने निदेशक बोर्ड को जो पत्र लिखा है, उसका हिंदी रूपांतर पढ़ने के लिए http://www.sharemanthan.in/index.php/the-news/489-ramalingarajuresignationletter पर क्लिक करें।

बवाल ने कहा…

हा हा बहुत ख़ूब !

Pt.डी.के.शर्मा"वत्स" ने कहा…

बहुत बढिया...... बिल्कुल सही चित्रण किया आपने..........

Nikhil Bhansali ने कहा…

its ironic...when u translate "satyam" from sanskrit to english, it means "truth"...i also know another organization "satyam" in my university at US...it leaded by some biggest Ba****ds...I hope both the organizations are dissolved...or all the people in the management must be jobless through out their their lifes..

Abhishek ने कहा…

अब तो जो होना था सो हो चुका। सत्यम के करीब ५०००० लोगों का जीवन दांव पर लगा है। उम्मीद करते हैं कि अब उनकी नौकरियां बची रहेंगी।