रविवार, 9 नवंबर 2008

दान कीजिये अपने पुराने कंप्यूटर को

आपके पुराने कंप्यूटर से आपकी काफ़ी यादें जुड़ी होंगी लेकिन अब उन यादों पर सिर्फ़ धूल पड़ रही है और आप अपने लैपटॉप पर ही काम करते हैं, क्यूंकि उस पुराने कंप्यूटर में ना तो ज़रूरत के मुताबिक रैम है, न प्रोसेसर स्पीड। हार्ड डिस्क भी कम ही है और अब आप उस 800x600 के स्क्रीन को तो देख भी नहीं सकते।

क्यूँ नहीं आप इस पुराने साथी को किसी का नया साथी बना देते? यदि आप अपने पुराने कंप्यूटर को किसी गैर-सरकारी संस्था, किसी विद्यालय या अनाथाश्रम को दान करना चाहते हैं तो अब आप की सहायता के लिए एक नयी साईट आ गयी है: डोनेट योर पीसी.इन । जब आप किसी पुराने कंप्यूटर को दान करते हैं, तो न सिर्फ़ आप किसी की सहायता कर रहे हैं, बल्कि पर्यावरण के प्रति भी एक योगदान कर रहे होते हैं। क्यूंकि पुराने कंप्यूटर को रिसाइकिल करना भी काफ़ी प्रदूषण फैलाता है।

इस समय ये साईट पुणे, बंगलोर और हैदराबाद में कार्यरत है। और हमें अन्य नगरों के लिए सहयोगियों की आवश्यकता है. तो यदि आप दान नहीं भी करना चाहते तो भी आप मदद कर सकते हैं। (कृपया यहाँ देखिये।)

एक ख़ास बात: ये साईट कोई एन. जी. ओ. नहीं है, लेकिन इसका उद्देश्य लाभ कमाना नहीं है। साईट के बारे में कोई भी प्रश्न/टिप्पणी आप यहाँ छोड़ सकते हैं या contact@donateyourpc.in पर भेज सकते हैं।

3 टिप्‍पणियां:

संगीता पुरी ने कहा…

बहुत ही अच्‍छा काम कर रहे हैं ये लोग।

Abhishek ने कहा…

बहुत धन्यवाद संगीता जी.

Udan Tashtari ने कहा…

ये बहुत उम्दा कार्य है. आपने जानकारी द, आभार.